कश्यप सन्देश

23 June 2024

ट्रेंडिंग

असम के कामाख्या मंदिर में आज से प्रसिद्ध अंबुबाची मेला शुरू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ की द्विपक्षीय वार्ता
प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितताओं के दोषियों को अधिकतम 10 साल की जेल और 1 करोड़ रुपये तक का जुर्माना

प्रसिद्ध भारतीय कलाकार कृष्ण कन्हाई ने “द गोल्डन कृष्णा” संग्रह का अनावरण किया

दुबई: प्रसिद्ध भारतीय कलाकार कृष्ण कन्हाई ने 31 मई को एक भव्य उद्घाटन समारोह में अपने नवीनतम संग्रह “द गोल्डन कृष्णा” का अनावरण किया। यह प्रदर्शनी कन्हाई की अद्वितीय नई कृतियों को प्रस्तुत करती है, जो भगवान कृष्ण के इर्द-गिर्द केंद्रित हैं।

प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण तिरुपति बालाजी का एक अद्भुत जीवन-आकार का त्रि-आयामी चित्र है, जिसे 24 कैरेट सोने से बारीकी से सजाया गया है और जिसका माप 5 फीट बाय 8 फीट है। यह उत्कृष्ट कृति कन्हाई की विशिष्ट शैली को दर्शाती है, जिसने दुनिया भर के कला प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। पद्मश्री से सम्मानित कन्हाई ने हांगकांग, लंदन और फिलीपींस, संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे प्रमुख शहरों में प्रदर्शनियाँ आयोजित की हैं। अब, दुबई के शौकीनों को उनके अद्वितीय कलात्मकता का अनुभव करने का अवसर मिल रहा है, जो कृष्ण के दिव्य सार को पकड़ती है।

प्रदर्शनी में समकालीन चित्रों का एक आकर्षक चयन शामिल है, जिसमें पारंपरिक थीम के साथ सोने की पत्तियों का उपयोग किया गया है, जो कृष्ण से जुड़ी गहरी भावनाओं को जगाती है। आगंतुकों को कन्हाई की आध्यात्मिक दुनिया की तीन दिवसीय यात्रा पर आमंत्रित किया गया है, जहां उनकी कलाकृतियाँ प्रेम, शांति और संतुलन का उत्सव मनाती हैं। यह प्रदर्शनी 2 जून तक चलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्ण कन्हाई को इस सफल प्रदर्शनी के आयोजन पर हार्दिक बधाई दी। एक पत्र में, उन्होंने भगवान कृष्ण के जीवन और शिक्षाओं के आध्यात्मिकता, दर्शन और कला पर गहरे प्रभाव को स्वीकार किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह प्रदर्शनी दर्शकों को कृष्ण की लीलाओं और जीवन के सबकों के प्रति गहरी समझ प्रदान करेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top