कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
27 July 2024

ट्रेंडिंग

निषाद: इतिहास, संस्कृति और ध्वनि के बारे में कहानी:मनोज कुमार मछवारा की कलम से
फूलन देवी का शहादत दिवस एवं जीतन साहनी का  शोक सभा का आयोजन
बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई महर्षि कालू बाबा की जयंती

अभिनेत्री अनसूया सेनगुप्ता ने कान फिल्म समारोह में रचा इतिहास, बनीं सर्वोत्तम अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय

अभिनेत्री अनसूया सेनगुप्ता

मुंबई: भारतीय फिल्म उद्योग के लिए गर्व का क्षण आया जब अभिनेत्री अनसूया सेनगुप्ता ने फ्रांस के प्रतिष्ठित कान फिल्म समारोह में सर्वोत्तम अभिनेत्री का पुरस्कार जीतकर इतिहास रच दिया। वे यह सम्मान प्राप्त करने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। उन्हें यह पुरस्कार फिल्म ‘द शेमलेस’ के लिए अनसर्टेन रिगार्ड श्रेणी में मिला है।

‘द शेमलेस’ का निर्देशन बुल्गारिया के मशहूर निर्देशक कॉन्सटैटिन बोजानोव ने किया है। इस फिल्म में अनसूया सेनगुप्ता के बेहतरीन प्रदर्शन ने जूरी और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फिल्म एक समाज के विभिन्न पहलुओं और उसकी जटिलताओं को उजागर करती है, जिसमें अनसूया ने अपने किरदार को जीवंतता और गहराई से निभाया है।

अनसर्टेन रिगार्ड श्रेणी में कान फिल्म समारोह उन फिल्मों को सम्मानित करता है जो अद्वितीय दृष्टिकोण और कहानी कहने के नए तरीकों को प्रस्तुत करती हैं। अनसूया सेनगुप्ता का यह पुरस्कार न केवल उनकी अभिनय क्षमता को दर्शाता है बल्कि भारतीय सिनेमा के वैश्विक महत्व को भी रेखांकित करता है।

पुरस्कार स्वीकार करते समय अनसूया ने कहा, “यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है। मैं अपने देश और अपनी टीम का धन्यवाद करती हूं जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया। यह पुरस्कार हर उस भारतीय कलाकार के लिए है जो अपने सपनों को पूरा करने की यात्रा पर है।”

फिल्म ‘द शेमलेस’ की टीम और उनके प्रशंसक इस सफलता से बेहद उत्साहित हैं। भारतीय सिनेमा के लिए यह उपलब्धि एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी, जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय कलाकारों की पहचान और बढ़ेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top