कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
27 July 2024

ट्रेंडिंग

निषाद: इतिहास, संस्कृति और ध्वनि के बारे में कहानी:मनोज कुमार मछवारा की कलम से
फूलन देवी का शहादत दिवस एवं जीतन साहनी का  शोक सभा का आयोजन
बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई महर्षि कालू बाबा की जयंती

सिक्किम में प्रेम सिंह तमांग का मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह कल, गंगटोक के पलजोर स्टेडियम में

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और उनके मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह कल शाम 4 बजे गंगटोक के पलजोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य श्री तमांग और उनके मंत्रिपरिषद को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। एसकेएम प्रमुख तमांग दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर गंगटोक नगर निगम क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान कल बंद रहेंगे। इस निर्णय का उद्देश्य सुरक्षा व्यवस्थाओं और वाहन आवागमन प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

यह उल्लेखनीय है कि श्री तमांग के नेतृत्व वाली सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने 2024 के सिक्किम विधानसभा चुनावों में 32 में से 31 सीटें जीतकर महत्वपूर्ण बहुमत के साथ दूसरी बार सत्ता में वापसी की है। सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) ने मात्र एक सीट पर जीत हासिल की, जबकि उसके अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री पवन चामलिंग दोनों सीटों पर हार गए जिन पर उन्होंने चुनाव लड़ा था।

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर गंगटोक में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस ऐतिहासिक अवसर पर तमांग के समर्थकों और गणमान्य व्यक्तियों के बड़ी संख्या में उपस्थित होने की संभावना है। गंगटोक नगर निगम क्षेत्र में यातायात और भीड़ प्रबंधन को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए प्रशासन ने विशेष उपाय किए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top