कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
20 July 2024

ट्रेंडिंग

माइक्रोसॉफ्ट सॉफ़्टवेयर आउटेज से वैश्विक हड़कंप, भारत में भी कई सेवाएं प्रभावित
निषाद समुदाय की कहानी: मनोज कुमार मछवारा की कलम से
निषाद समुदाय की कहानी: मनोज कुमार मछवारा की कलम से
दरभंगा जिला में जीतन साहनी हत्याकांड का सफल खुलासा
मनोज कुमार मछवारा की कलम से
अखिल भारतीय आदिवासी कश्यप कहार निषाद भोई का दो दिवसीय प्रांतीय सम्मेलन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ की द्विपक्षीय वार्ता

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में समझौतों का आदान-प्रदान भी जल्द ही किया जाएगा। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगी।

आज सुबह शेख हसीना का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बांग्लादेशी समकक्ष से अभिवादन का आदान-प्रदान किया। इस अवसर पर दोनों प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे के देशों के मंत्रियों और प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। बाद में, शेख हसीना ने राष्ट्रीय राजधानी में राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शेख हसीना कल दो दिवसीय भारत दौरे पर नई दिल्ली पहुंची। विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने उनसे कल शाम मुलाकात की। बैठक के बाद, डॉ. जयशंकर ने कहा कि उनकी यात्रा दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों को रेखांकित करती है। यह देश में नई सरकार के गठन के बाद पहली द्विपक्षीय राज्य यात्रा है। शेख हसीना उन अंतरराष्ट्रीय नेताओं में से एक थीं जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया था।

इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की उम्मीद है। भारत और बांग्लादेश के बीच सांस्कृतिक, आर्थिक और राजनीतिक संबंधों को और अधिक गहरा करने के लिए इस तरह की उच्च स्तरीय वार्ताओं का आयोजन महत्वपूर्ण माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना की बैठक से दोनों देशों के बीच सहयोग के नए आयाम खुलने की संभावनाएं हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top