कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
27 July 2024

ट्रेंडिंग

निषाद: इतिहास, संस्कृति और ध्वनि के बारे में कहानी:मनोज कुमार मछवारा की कलम से
फूलन देवी का शहादत दिवस एवं जीतन साहनी का  शोक सभा का आयोजन
बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई महर्षि कालू बाबा की जयंती

कोलकाता नाईट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीता आईपीएल खिताब

कल खेले गए आईपीएल क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने आईपीएल इतिहास में तीसरी बार खिताब जीता है।

मुकाबले में केकेआर ने पहले गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को मात्र 113 रन के मामूली स्कोर पर समेट दिया। यह स्कोर आईपीएल फाइनल मुकाबलों के इतिहास में अब तक का सबसे कम स्कोर था। केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। आंद्रे रसल ने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

114 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स ने 57 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने नाबाद 52 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने भी 39 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने संयम और आक्रामकता का बेहतरीन संतुलन दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई।

इस शानदार जीत के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान और खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई। कप्तान ने टीम के सभी खिलाड़ियों की मेहनत और समर्पण को जीत का श्रेय दिया।

कोलकाता नाईट राइडर्स की इस जीत ने उनके प्रशंसकों में उत्साह भर दिया है और पूरे देश से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं। इस खिताबी जीत के साथ ही केकेआर ने आईपीएल इतिहास में एक बार फिर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top