कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
27 July 2024

ट्रेंडिंग

निषाद: इतिहास, संस्कृति और ध्वनि के बारे में कहानी:मनोज कुमार मछवारा की कलम से
फूलन देवी का शहादत दिवस एवं जीतन साहनी का  शोक सभा का आयोजन
बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई महर्षि कालू बाबा की जयंती

पुतिन की चेतावनी: रूस ने लंबी दूरी की मिसाइलें तैनात करने की धमकी दी

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि यदि अमेरिका और उसके यूरोपीय सहयोगी यूक्रेन को पश्चिमी हथियारों के साथ रूस के अंदर गहरे हमले करने की अनुमति देते हैं, तो रूस पारंपरिक मिसाइलों को अमेरिका और उसके यूरोपीय सहयोगियों की मारक दूरी में तैनात कर सकता है।

यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियों के वरिष्ठ संपादकों के साथ अपनी पहली आमने-सामने की बैठक में, श्री पुतिन ने कहा कि पश्चिम गलत सोचता है कि रूस कभी भी परमाणु हथियारों का उपयोग नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि क्रेमलिन की परमाणु नीति को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

जब उनसे नाटो प्रमुख जेन्स स्टोल्टेनबर्ग के यूक्रेन को पश्चिमी हथियारों का उपयोग करके रूसी क्षेत्र पर हमला करने की अनुमति देने के आह्वान के बारे में पूछा गया, तो पुतिन ने विभिन्न मिसाइलों के बीच अंतर किया लेकिन चेतावनी दी कि कीव को और अधिक शक्तिशाली हथियारों के साथ रूस पर हमला करने की अनुमति देना एक गंभीर उकसावा है जो पश्चिम को रूस के साथ युद्ध की ओर ले जा रहा है।

पुतिन ने यह भी कहा कि मास्को समान उच्च-प्रौद्योगिकी, लंबी दूरी की मिसाइलों को उन राज्यों के करीब तैनात करने पर विचार कर रहा है जो यूक्रेन को ऐसी मिसाइलों के साथ रूसी क्षेत्र पर हमला करने की अनुमति देते हैं।

इससे पहले, राष्ट्रपति जो बिडेन ने कीव को रूस के अंदर सैन्य लक्ष्यों पर कुछ अमेरिकी-आपूर्ति वाले हथियारों के साथ हमला करने की अनुमति दी थी। वाशिंगटन अभी भी कीव को एटीएसीएमएस और अन्य लंबी दूरी के अमेरिकी आपूर्ति वाले हथियारों के साथ रूस पर हमला करने से रोकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top