कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
18 April 2024

ट्रेंडिंग

Houses of 22 Nishads burnt to ashes due to massive fire in Kanpur city.

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने विजयवाड़ा में ‘कृष्णवेनी संगीत नीरजनम’ का उद्घाटन किया।

प्रसिद्ध संगीतकारों द्वारा शास्त्रीय संगीत प्रदर्शन, क्षेत्रीय व्यंजनों की प्रदर्शनी और बिक्री, स्थानीय हस्तशिल्प और हथकरघा सहित विभिन्न गतिविधियों की मेजबानी के लिए तीन दिवसीय शास्त्रीय संगीत समारोह का आयोजन किया जाएगा।
श्रोत 10 दिसंबर पीआईबी
केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री, श्रीमती। निर्मला सीतारमण ने आज विजयवाड़ा के तुम्मलापल्ली कलाक्षेत्रम में आंध्र प्रदेश सरकार की पर्यटन मंत्री श्रीमती आर. भारत सरकार।

इस अवसर पर बोलते हुए, केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री ने तेलुगु संस्कृति की गौरवशाली विरासत और कालजयी रचनाओं का एक उल्लेखनीय भंडार बनाने में शास्त्रीय परंपराओं में तेलुगु भाषा के उल्लेखनीय योगदान को याद किया।

आंध्र प्रदेश में अपनी तरह के पहले भव्य संगीत समारोह के आयोजन के लिए किए गए उल्लेखनीय प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने टिप्पणी की, “मैंने त्यागराज और श्यामा शास्त्री कृतियों को सुनकर तेलुगु की सुंदरता को सीखना और समझना शुरू किया। तेलुगु भाषा की सुंदरता ऐसी चीज़ है जिसे संजोया जाना चाहिए। क्षेत्र के कस्बों और संस्थानों ने शास्त्रीय संगीत में बहुत योगदान दिया है। अब समय आ गया है कि हम उन गौरवशाली परंपराओं को युवा पीढ़ी तक जीवित रखें।” उन्होंने सुझाव दिया कि यह एक वार्षिक कार्यक्रम बनना चाहिए और राजमुंदरी, विशाखापत्तनम आदि जैसे अन्य प्रमुख शहरों में भी आयोजित किया जाना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top