कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
18 April 2024

ट्रेंडिंग

Houses of 22 Nishads burnt to ashes due to massive fire in Kanpur city.

निषाद पार्टी ने किया घर घर जोड़ो महाजनसंपर्क अभियान जिलाध्यक्ष- राज निषाद।

कानपुर नगर। 1 नवम्बर बुधवार को निषाद पार्टी जिलाध्यक्ष श्री राज निषाद जनपद कानपुर नगर के ग्राम नागापुर,तहसील नर्वल के दौरे पर रहे, श्री राज निषाद जी ने निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल “निषाद पार्टी” द्वारा आयोजित मछुआ एससी संवैधानिक आरक्षण महाजनसंपर्क अभियान के उपलक्ष्य में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि निषाद पार्टी का गठन मछुआ समाज के संवैधानिक/राजनीतिक एवं राजनीतिक आरक्षण के अधिकार को पाने के लिए हुआ है और निषाद पार्टी आज भी मछुआ एससी आरक्षण के मुद्दे पर अडिग है। श्री निषाद जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार मछुआ एससी आरक्षण को लेकर गंभीर है जल्दी सुखद परिणाम सबके सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और माननीय मुख्यमंत्री जी ने रजिस्ट्रार जनरल ऑफ़ इंडिया को पत्र लिखकर मछुआ एससी आरक्षण के संबंध में जानकारी मांगी थी जिस पर RGI ने माननीय मुख्यमंत्री जी को स्पष्ट किया है कि उत्तर प्रदेश में मछुआ समाज आजादी के बाद 1991 तक अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र मिलता आया है।
श्री निषाद जी ने कहा कि पूर्व की सपा बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने मछुआ समाज को केवल वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया और आरक्षण के नाम पर केवल झूठे वादे किए। निषाद पार्टी के गठन के बाद से मछुआ समाज को उनके आरक्षण के मुद्दे पर जागरूक किया गया है, और इसके साथ-साथ ही श्री राज निषाद जिलाध्यक्ष होने के नाते एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही मछुआ समाज के लिए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को का लाभ देने का कार्य किया है। पूर्व की सरकारों ने मत्स्य विभाग की किसी भी योजना का लाभ मछुआ समाज को नहीं होने दिया था। उन्होंने बताया कि प्रदेश में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना, मुख्यमंत्री मत्स्य संपदा योजना, निषाद राज बोट योजना, प्रधानमंत्री मछुआ दुर्घटना बीमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड (मत्स्य पालन क्षेत्र के लिए) और मछुआ कल्याण कोष जैसी जनकल्याकारी योजनाए संचालित की जा रही है।
इस बीच कार्यक्रम में श्री नार सिंह निषाद संघठन जिला, कैलाश निषाद आई टी जिलाध्यक्ष, रमेश निषाद संघठन जिला महासचिव,विजय निषाद युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष, राजकुमार निषाद ब्लाक अध्यक्ष,लाल बहादुर निषाद ब्लाक अध्यक्ष,अरून निषाद आई टी ब्लाक महासचिव, कार्तिक निषाद आई जिला उपाध्यक्ष,रामू निषाद सदस्य उपस्थित रहे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top