कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
27 July 2024

ट्रेंडिंग

निषाद: इतिहास, संस्कृति और ध्वनि के बारे में कहानी:मनोज कुमार मछवारा की कलम से
फूलन देवी का शहादत दिवस एवं जीतन साहनी का  शोक सभा का आयोजन
बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई महर्षि कालू बाबा की जयंती

महाराजपुर में डंपर ने बुजुर्ग दंपत्ति को रौंदा,दो की दर्दनाक मौत।

कानपुर महाराजपुर के खाटू खेड़ा मोड़ के पास मंगलवार सुबह 8:00 बजे बाइक सवार दंपत्ति को मिट्टी लदे डंपर ने रौद डाला महिला का शरीर तीन हिस्सों में बट गया हादसे में उनका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया गुस्साआए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया अवैध खनन करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगा पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की पुलिस ने आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। मामले में अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है सहरी खुर्द ग्राम महाराजपुर निवासी 60 वर्षीय मुंशीलाल निषाद गांव में पान की गुमटी लगातेहैं।सोमवार को सुबह 7:45 बजे वह पत्नी 55 वर्षीय ननकी देवी निषाद के साथ छोटे बेटे श्रीराम की बाइक में बैठकर जहानाबाद स्थित डॉक्टर को दिखाने के लिए निकले। तिलशहरी मोड टौंस मार्ग पर खाटू खेड़ा मोड़ के पास सामने से आए डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी 27 वर्षीय श्री राम उछलकर दूर जा गिरा और डंपर दंपति को रौंदता हुआ निकल गया दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
डंपर में लदी थी मिट्टी अवैध खनन का आरोप लगा ग्रामीणों किया हंगामा। चकेरी एसीपी दिलीप सिंह मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को कार्रवाई के लिए आश्वासन दिया । उसके बाद भी ग्रामीण नहीं माने। एसीपी ने ग्रामीणों से काफी देर वार्ता की जिस पर वह तैयार हुई और इन बिंदुओं पर होगी जांच खनन कौन किसके लिए कर रहा है डंपर मालिक ने सुरक्षा के क्या इंतजाम किए हैं डंपर चलाने वाले के पास कमर्शियल व्हीकल का लाइसेंस है कि नहीं रेलवे का खनन हो रहा है। डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि ससौली गांव पांडू नदी के किनारे खनन का कार्य चल रहा है फौरी तौर पर पता चला है कि यह रेलवे का खनन है। वहीं कुछ ग्रामीणों ने नाम न खोलने की शर्त पर बताया कि यहां से प्रतिदिन खनन की मिट्टी लेकर कई डंपर निकलते हैं जिसमें आधा रेलवे और आधा प्राइवेट लोगों के हाथों में चला जाता है। इससे पूर्व भी यहां पर कई घटनाएं हो चुकी हैं

पुलिस पर आरोप लगा 5 घंटे तक तक हंगामा किया ग्रामीणों ने सड़क को झाड़ियां की मदद से ब्लॉक कर दिया।एंबुलेंस और पीआरबी की गाड़ी 10:00 बजे पहुंची । और ग्रामीणों ने पुलिस विरोधी नारे बाजी की। मौके पर पांच थानों की पुलिस पहुंची और अधिकारियों के समझाने पर मृतकों को पांच , पांच लाख का मुआवजा दिलाने की बात की। बड़ी मस्कत के बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top