कश्यप सन्देश

12 June 2024

ट्रेंडिंग

18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक आयोजित होगा
बांग्लादेश में ईद-उल-अधा की छुट्टी: भारत-बांग्लादेश व्यापार और ट्रेन सेवाओं पर प्रभाव
केरल में पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और प्रमुख फुटबॉल कोच टी के छठुन्नी का निधन
एक जुलाई से आईपीसी की जगह भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) में,थानों में दर्ज होंगे केस
ओडिशा के नए मुख्यमंत्री के रूप में वरिष्ठ भाजपा विधायक मोहन चरण माझी
टेनिस: सुमित नागल ने जर्मनी में हेलब्रोन नेकारकप चैलेंजर खिताब जीता
नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला, किसानों के लिए पहली फाइल पर हस्ताक्षर

हॉकी में भारतीय पुरुष टीम को ब्रिटेन के खिलाफ 1-3 की हार, फिर भी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर कायम

लंदन: भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज FIH प्रो लीग 2023-24 के मैच में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-3 से हार गई। इस हार के बावजूद, भारतीय टीम FIH प्रो लीग की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है, केवल नीदरलैंड्स और अर्जेंटीना के पीछे।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर रही थीं, लेकिन ब्रिटेन की टीम ने मजबूत रक्षा और कुशल आक्रमण के जरिए बढ़त बनाई। भारत के लिए एकमात्र गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया, जो टीम के लिए राहत का एक क्षण था, लेकिन ब्रिटेन ने अपनी पकड़ मजबूत रखते हुए तीन गोल किए।

भारतीय टीम के कोच ने मैच के बाद कहा, “हमने कुछ महत्वपूर्ण मौकों पर चूक की और यह हार हमारे लिए एक सीख है। हमारी टीम में क्षमता है और हम आगामी मैचों में मजबूत वापसी करेंगे।”

इस हार के बावजूद, भारतीय टीम के पास अभी भी प्रो लीग में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है। भारत वर्तमान में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, और अगले मैच में उनका मुकाबला विश्व चैंपियन जर्मनी से होगा। यह मैच शनिवार को खेला जाएगा, और भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ा मौका होगा अपनी स्थिति को और मजबूत करने का।

भारत के पास अब अपनी कमजोरियों पर काम करने और जर्मनी के खिलाफ एक मजबूत रणनीति तैयार करने के लिए कुछ दिन हैं। प्रशंसकों को उम्मीद है कि भारतीय टीम शनिवार को शानदार प्रदर्शन करेगी और अपनी हार को जीत में बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top