कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
27 July 2024

ट्रेंडिंग

निषाद: इतिहास, संस्कृति और ध्वनि के बारे में कहानी:मनोज कुमार मछवारा की कलम से
फूलन देवी का शहादत दिवस एवं जीतन साहनी का  शोक सभा का आयोजन
बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई महर्षि कालू बाबा की जयंती

हॉकी में भारतीय पुरुष टीम को ब्रिटेन के खिलाफ 1-3 की हार, फिर भी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर कायम

लंदन: भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज FIH प्रो लीग 2023-24 के मैच में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-3 से हार गई। इस हार के बावजूद, भारतीय टीम FIH प्रो लीग की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है, केवल नीदरलैंड्स और अर्जेंटीना के पीछे।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर रही थीं, लेकिन ब्रिटेन की टीम ने मजबूत रक्षा और कुशल आक्रमण के जरिए बढ़त बनाई। भारत के लिए एकमात्र गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया, जो टीम के लिए राहत का एक क्षण था, लेकिन ब्रिटेन ने अपनी पकड़ मजबूत रखते हुए तीन गोल किए।

भारतीय टीम के कोच ने मैच के बाद कहा, “हमने कुछ महत्वपूर्ण मौकों पर चूक की और यह हार हमारे लिए एक सीख है। हमारी टीम में क्षमता है और हम आगामी मैचों में मजबूत वापसी करेंगे।”

इस हार के बावजूद, भारतीय टीम के पास अभी भी प्रो लीग में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है। भारत वर्तमान में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, और अगले मैच में उनका मुकाबला विश्व चैंपियन जर्मनी से होगा। यह मैच शनिवार को खेला जाएगा, और भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ा मौका होगा अपनी स्थिति को और मजबूत करने का।

भारत के पास अब अपनी कमजोरियों पर काम करने और जर्मनी के खिलाफ एक मजबूत रणनीति तैयार करने के लिए कुछ दिन हैं। प्रशंसकों को उम्मीद है कि भारतीय टीम शनिवार को शानदार प्रदर्शन करेगी और अपनी हार को जीत में बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top