कश्यप सन्देश

kashyap-sandesh
20 July 2024

ट्रेंडिंग

माइक्रोसॉफ्ट सॉफ़्टवेयर आउटेज से वैश्विक हड़कंप, भारत में भी कई सेवाएं प्रभावित
निषाद समुदाय की कहानी: मनोज कुमार मछवारा की कलम से
निषाद समुदाय की कहानी: मनोज कुमार मछवारा की कलम से
दरभंगा जिला में जीतन साहनी हत्याकांड का सफल खुलासा
मनोज कुमार मछवारा की कलम से
अखिल भारतीय आदिवासी कश्यप कहार निषाद भोई का दो दिवसीय प्रांतीय सम्मेलन

झारखंड में टीएसपीसी के सात सदस्य गिरफ्तार

झारखंड के लातेहार जिले में प्रतिबंधित त्रितीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति (टीएसपीसी) के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। ये सभी लोग जिले के सदर थाना क्षेत्र के इचाबर से गिरफ्तार किए गए। पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से दो देशी पिस्तौल, छह कारतूस, चार मोबाइल फोन, 5,000 रुपये नकद, तीन मोटरसाइकिल और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी लोग टीएसपीसी के सक्रिय सदस्य हैं, जो कि सीपीआई (माओवादी) का एक विघटनकारी समूह है। यह समूह लंबे समय से क्षेत्र में आतंक और अवैध गतिविधियों में लिप्त रहा है। पुलिस को इनकी गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद, एक विशेष अभियान चलाया गया, जिसके परिणामस्वरूप इनकी गिरफ्तारी संभव हो सकी।

अंजनी अंजन ने कहा कि इन लोगों की गिरफ्तारी से इलाके में शांति स्थापित करने में मदद मिलेगी और अपराधियों के मनोबल पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि इन गिरफ्तारियों के बाद पुलिस अब इनके अन्य सहयोगियों और नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

गिरफ्तारी के बाद सभी सातों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। इनकी गिरफ्तारी को पुलिस की एक बड़ी सफलता माना जा रहा है, क्योंकि टीएसपीसी लंबे समय से सुरक्षा बलों के लिए एक चुनौती बना हुआ था। पुलिस अब आगे की जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में और भी खुलासे होंगे।

इस घटना ने एक बार फिर यह साबित किया है कि झारखंड पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

4o

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top